जम्मू कश्मीर में एक दिन में गई 16 जानें, इलाके में फैल गया है तनाव 

श्रीनगर: रविवार को जम्मू-कश्मीर में  हुई अलग-अलग घटनाओं में सुरक्षा बलों समेत कई नागरिक की भी मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के बाद हुए हिंसा और धमाके में 7 नागरिकों की मौत हो गई। इसके अलावा 4 जवानों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं 40 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

आपको बता दें कि रविवार को कुलगाम जिले के लारनू गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सेना ने अपनी कार्रवाई के दौरान 3 जैश आतंकियों को मार गिराया था, जबकि 2 अन्य को एलओसी पर मार गिराया गया।

Related image

पुलिस के मुताबिक वहाँ के स्थानीय नागरिकों से कई बार आग्रह किया गया था कि जब तक इसे सुरक्षित स्थान घोषित नहीं किया जाता तब तक वे मुठभेड़ स्थल से दूर रहें, इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए। इसी बीच मलबे में दबे एक विस्फोटक में ब्लास्ट हुआ और इसमें 7 लोगों की मौत हो गई। इनमें 5 लोग ब्लास्ट के दौरान मौके पर ही मारे गए, जबकि 2 की श्रीनगर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 

Image result for indian army

स्थानीय नागरिकों की मौत की वजह से इलाके में तनाव फैल गया। सोमवार को कश्मीर घाटी में जनजीवन प्रभावित हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में दुकानें, निजी कार्यालय, पेट्रोल पम्प और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे।