रेलवे ग्रुप डी परीक्षा: 29 अक्टूबर के बाद की डिटेल्स जारी, ऐसे करें चेक 

नई दिल्ली: रेलवे बोर्ड ग्रुप डी के 63 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से आयोजित कर रहा है। 26 अक्टूबर तक के परीक्षा के डिटेल्स पहले ही आ गए हैं, जबकि उसके बाद के डिटेल्स अब जारी किए गए हैं। 

रेलवे बोर्ड ग्रुप डी के 63 हजार पदों  के लिए करीब एक करोड़  90 लाख लोगों ने आवेदन किया है। इससे जाहिर होता है कि परीक्षा कई चरणों में आयोजित की जाएगी। 

अब किस उम्मीदवार की परीक्षा किस दिन, किस शहर में और दिन की किस शिफ्ट में होगी, इसके लिए रेलवे द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। रेलवे ने कल ही रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2018 की एग्जाम डेट, एग्जाम सिटी और एग्जाम शिफ्ट की जानकारी मिल जाएगी।   

- सबसे पहले उम्मीदवार अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं। वहाँ अपना चुना हुआ आरआरबी पर क्लिक करें। 

-इसके बाद वहां दिए गए गए ''परीक्षा शहर तथा दिनांक की जानकारी'' या ''Login Link for Exam City and Date intimation'' के लिंक पर क्लिक करें। 

- इसके बाद वहाँ मांगी हुई डिटेल को फिल करें, अब आपकी परीक्षा तिथि, केंद्र और शिफ्ट की जानकारी आपके सामने आ जाएगी। एड्मिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले डाउनलोड किया जा सकेगा। 

आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड के दिए नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा 90 मिनट का होगा, विकलांग के लिए 120 मिनट का होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। यानि एक गलत जवाब देने पर आपके सही जवाब में से एक तिहाई नंबर काट लिया जाएगा, इसलिए सावधान रहें। इस परीक्षा में कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे।