विराट और हिट शतकों की बदौलत पहले ही मैच में भारत ने विंडीज को रौंदा

Tue, Oct 23, 2018 5:32 PM

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में अपने लाजवाब प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए टीम इंडिया ने रविवार को शुरू हुई पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तहत गुवाहाटी में खेला गया पहला मैच आठ विकेट से जीत कर इस सीरीज को भी जीतने का अपना दावा पुख्ता कर दिया। मैच के हीरो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली रहे, जिन्होंने शानदारी शतकीय पारी खेलते हुए भारत को जीत की दहलीज तक आसानी से पहुंचा दिया।

वेस्टइंडीज ने टाॅस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 50 ओवरों में जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने 42.1 ओवर में ही मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने 152 और विराट कोहली ने 140 रन बनाये। भारत ने शिखर धवन का विकेट ओशेन थाॅम्स की घातक गेंद पर जरूर गंवा दिया, लेकिन 149 की रफ्तार में गेंद फेंकने वाले वेस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज की उनके डेब्यू मैच में रोहित और कोहली को लय बिगाड़ते देर नहीं लगी।

वेस्टइंडीज की ओर से शिमरोन हेटमायेर ने शानदार 106 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा ने चंद्रपाल हेमराज की गेंद को सीमा रेखा से बाहर पहुंचाकर भारत को जीत दिला दी। कोहली ने अपने एकदिवसीय मैचों में अपना 36वां और रोहित शर्मा ने 20वां शतक पूरा किया। कोहली को वनडे मैचों में 10 हजार रन तक पहुंचने के लिए अब केवल 81 रनों की दरकार है।