व्हाट्सएप और फेसबुक से भी ऐसे बनाएं अपने ग्रहों-नक्षत्रों को मजबूत

Thu, Dec 27, 2018 12:02 AM

बदलते वक्त के साथ स्मार्टफोन जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र ने भी मोबाइल को लेकर कई चीजें बताने शुरू कर दिए हैं, जो कि आप को लाभ पहुंचा सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक यदि आप मोबाइल फोन को यंत्र ना मानकर अपने ग्रह और नक्षत्रों को मजबूत बनाने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं, तो ये आपके लिए बेहद शुभ साबित हो सकते हैं। 

इसमें बताया गया है कि यदि आप अपनी डीपी में खुद की फोटो नहीं लगाकर कुछ ऐसे फोटो लगाते हैं, जो कि आपको प्रेरणा देते हैं, तो ऐसे डीपी और वॉलपेपर लगाने से आप उन्नति के रास्ते पर अग्रसर हो सकते हैं। उसी तरीके से यदि आप अपने फोन में दाहिनी ओर व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे एप्लीकेशन सेट करके रखते हैं, तो सूर्य के शुभ प्रभाव देने की स्थिति में आपके जीवन में आपको इसके बहुत सारे लाभ देखने को मिल सकते हैं। 

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक आप फोन को किस तरफ से सुनते हैं, यह भी मायने रखता है। यदि आप किसी पेशेवर काम के लिए फोन उठा रहे हैं, तो आप इसे सीधे कान से सुन सकते हैं, लेकिन यदि आप किसी और वजह से या व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए किसी का फोन उठा रहे हैं तो फिर आपको विपरीत दिशा में इसे कान में लगाकर सुनना चाहिए। इससे भी आपको लाभ मिल सकते हैं।