मऊ: लड़की ने किया प्यार से इंकार, तो कर दी हत्या

Thu, Sep 27, 2018 2:47 PM

मऊ। जिले के दोहरीघाट क्षेत्र के भैंसाखरग गांव में एक युवक ने एकतरफा प्रेम का विरोध करने पर 10वीं की छात्रा की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। आक्रोशित ग्रामीणों ने हमलावर युवक को दौड़ाकर पकड़ लिया और जमकर धुनाई करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया। मृत छात्रा के पिता की तहरीर पर दोहरीघाट थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोहरीघाट थाना क्षेत्र के भैसाखरग गांव के पास सुबह स्कूल जाने के लिये घर से निकली 18 वर्षीय छात्रा को उसी के गांव के निवासी 19 वर्षीय सूरज ने जबरन रोक लिया और एकतरफा प्यार का इजहार करने लगा। 

उन्होंने बताया कि छात्रा के विरोध करने पर युवक तैश में आ गया और उसने चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार करने के बाद उसका गला रेत दिया। छात्रा की चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए, लेकिन थोड़ी ही देर के बाद घायल छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। उधर, हत्या करने के बाद भाग रहे आरोपित युवक को पकड़कर ग्रामीणों ने जमकर धुनाई की। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को ग्रामीणो के चंगुल से छुड़ाते हुए गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने छात्रा और हमलावर युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। 

वहीं सूरज की गम्भीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में मृत छात्रा के पिता राजकुमार ने आरोपित युवक के खिलाफ दोहरीघाट थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया है।