इस वजह से राहुल गाँधी को मिला "कारण बताओ नोटिस" 

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल द्वारा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर दिए गए बयान पर मुश्किल में फंसते हुए नज़र आ रहे हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने खुद ही इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस भेज दिया है। मालूम हो कि राहुल गाँधी ने एक एक बयान पर पीएम मोदी पर आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री एक महिला के पीछे छुप रहे हैं, जिसके बाद पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई नेताओं ने उनकी खूब आलोचना की थी।

आपको बता दें कि अपनी एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपने बचाव में एक महिला का सहारा लिया, क्योंकि वह खुद की रक्षा नहीं कर सकते थे। अपनी बात में राहुल ने कहा कि '56 इंच का सीना वाले चौकीदार भाग खड़े हुए और एक महिला सीतारमण जी से कहा मेरी रक्षा करें।  मैंने तो सीधा सा सवाल किया था, जिसका हां या ना में उत्तर था, लेकिन वह उत्तर नहीं दें सकीं।

राहुल गाँधी के इस बयान के बाद पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने राहुल गाँधी की खूब आलोचना की थी। राहुल के इस बयान को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा है, कि उनकी टिप्पणी महिला-विरोधी, आक्रामक, अनैतिक तथा सामान्य रूप से महिलाओं के मान एवं प्रतिष्ठा के विरुद्ध असम्मान ज़ाहिर करती है।