गाजीपुर: सरकारी राशन में पकड़ी गई धांधली, तीन दुकानें निरस्त और दो निलंबित

गाजीपुर: जिले में राशन वितरण में धांधली करना पांच सरकारी राशन की दुकानों को महंगा पड़ गया। जानकारी मिलते ही जिला पूर्ति अधिकारी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीन दुकानें निरस्त कर दी जबकि दो कोटेदार को निलंबित कर दिया। कार्रवाई से जिले भर के कोटेदारों में हलचल मची हुई है। 

गाजीपुर के सादात ब्लॉक में राशन वितरण में धांधली की शिकयात मिली थी जिसके बाद जिला पूर्ति अधिकारी ने जांच शुरू की, जांच के बाद जिला पूर्ति अधिकारी ने क के सरदारपुर गांव के दूधनाथ, मनिहारी के सुरहुर गांव के अजय कुमार व सादात टाउन एरिया के लल्लू राम की दुकान को निरस्त कर दिया इसके अलावा भदौरा के ईश्वरदयाल और जखनियां ब्लॉक के कुरीला गांव के दीपचंद को निलंबित कर दिया। 

जिला पूर्ति अधिकारी डीपी सिंह ने बताया कि न पांचों सरकारी राशन की दुकानों के बारे में लाभार्थियों ने लिखित शिकायत की थी कि यहां नियमित राशन का वितरण नहीं होता है और निर्धारित से अधिक मूल्य वसूला जाता है। जब इन आरोपों की जांच की गई तो आरोप सही पाये गए। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जब तक वहां नई दुकान नहीं आवंटित हो जाती तब तक उन्हें संबद्ध दुकान से राशन वितरित होगा।