पद से हटाया तो वर्मा ने नौकरी ही छोड़ दी

Sat, Jan 12, 2019 2:48 PM

सीबीआई के निदेशक पद से हटाए जाने के बाद आलोक वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। आलोक वर्मा को जो अग्निशमन सेवा, नागरिक सुरक्षा और होमगार्ड्स के महानिदेशक की नई जिम्मेदारियां सौंपी गई थीं, उन्हें लेने से उन्होंने इनकार कर दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि जो जिम्मेदारियां उन्हें दी जा रही थीं, उनके लिए उम्र सीमा 60 साल निर्धारित है, लेकिन उनकी उम्र 62 साल की है। ऐसे में तकनीकी तौर पर उन्हें ये जिम्मेदारियां नहीं दी जा सकती हैं। 

वर्मा ने अपने पत्र में कई बातें लिखी हैं। वर्मा 60 साल की उम्र में 31 जनवरी, 2017 को ही रिटायर होने वाले थे, लेकिन उन्हें सीबीआई का निदेशक बना दिया गया। इस तरह से उन्हें दो वर्षों का एक्सटेंशन मिल गया। वह 31 जनवरी, 2019 को रिटायर होने जा रहे थे। ऐसे में उन्होंने सवाल किया है कि करीब 20 दिन पहले उन्हें हटाने से किसी को क्या मिला? 

आलोक वर्मा ने सीवीसी की उस रिपोर्ट पर भी सवाल खड़े किए हैं, जिसके आधार पर उन्हें सीबीआई के निदेशक पद से हटाया गया। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने इस रिपोर्ट को तैयार किया है, उसके खिलाफ भी जांच चल रही है। आलोक वर्मा के इस तरह से इस्तीफे के बाद हर कोई हैरान रह गया।