'प्यार चुराने' का मुकदमा ठोंका, मिले 5.31 करोड़ रुपये

Sun, Oct 6, 2019 3:16 PM

अमेरिका में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपनी पूर्व पत्नी के प्रेमी पर प्यार चुराने का मुकदमा ठोक दिया। इस मुकदमे को उसने जीत भी लिया और अदालत ने उसे 5.31 करोड़ रुपए देने का फैसला सुना दिया। इस व्यक्ति का नाम केविन बताया जा रहा है, जो कि उत्तरी कैरोलिना के निवासी हैं।

12 साल पहले हुई उनकी शादी अब टूट गई है। उनका तलाक हो गया है। केविन ने बताया कि तलाक के बाद वे बुरी तरह से डिप्रेशन में चले गए थे। फिर एक प्राइवेट डिटेक्टिव की मदद से उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि ऐसा हुआ कैसे? इसके बाद उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी का एक प्रेमी था, जिसे लेकर उसने उन्हें धोखा दिया।

इसके बाद केविन ने अपनी पूर्व पत्नी के प्रेमी पर शादी तुड़वाने का मुक़दमा दर्ज करा दिया। बाद में अदालत ने अपना फैसला सुनाया। इस फैसले में अदालत ने उनकी पूर्व पत्नी के प्रेमी को केविन को साढे़ पांच करोड़ रुपए जुर्माना देने की सजा सुनाई।

गौरतलब है कि अमेरिका के सात राज्यों में प्यार के अलगाव की भावना नामक एक कानून है, जिसमें पति के प्यार पर पत्नी का और पत्नी के प्यार पर पति के अधिकार का प्रावधान है। यदि कोई इनके प्यार के बीच में आता है या इनकी शादी इरादतन तुड़वाने की कोशिश करता है तो उसे दोषी माना जाता है।