UP के ये BJP MLA बोले, आतंकी नहीं था गोडसे

Thu, Nov 28, 2019 8:31 PM

भारतीय जनता पार्टी की भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाथूराम गोडसे को लोकसभा में देशभक्त बताए जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने नाथूराम गोडसे को लेकर कहा है कि वह आतंकवादी नहीं था। उन्होंने कहा कि जो लोग देश विरोधी गतिविधियों का हिस्सा बने हुए हैं, वे आतंकवादी हैं। देशभक्त गांधी जी की हत्या करके नाथूराम गोडसे ने भूल कर दी।

बता दें कि नाथूराम गोडसे की इस गलती को बताने के लिए सुरेंद्र सिंह ने भूल शब्द का प्रयोग किया है। हालांकि पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या नाथूराम गोडसे देशभक्त था, इस पर उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। गौरतलब है कि लोकसभा में गुरुवार को डीएमके सांसद ए राजा के बयान के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था। खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि ऐसे किसी भी दर्शन की भाजपा घोर निंदा करती है जो गांधीजी के हत्यारे को देशभक्त बताए।

यही नहीं, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बाद में संवाददाताओं से यह कहा कि प्रज्ञा ठाकुर का बयान निंदनीय है और भाजपा ना तो इसका समर्थन करती है और ना ही इस तरह की विचारधारा का।