मऊ में स्कूल जा रही छात्रा से 6 ने किया सामूहिक बलात्कार

Mon, Dec 16, 2019 11:12 PM

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ आपराधिक घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ताजा मामला मऊ से सामने आया है। यहां स्कूल जा रही एक 10वीं की छात्रा के साथ 6 युवकों द्वारा सामूहिक बलात्कार किए जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यह लड़की अपने घर से स्कूल जाने के लिए सुबह करीब 9:00 बजे निकली थी, मगर देर शाम तक जब वह घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी।

इस बीच उन्हें रात के करीब 10:00 बजे एक फोन आया, जिसमें बताया गया कि लड़की के साथ इसी गांव के 6 लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया है और उसे एक हाते में छोड़ दिया है। परिजन जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने यहां छात्रा को बेसुध पड़ा हुआ पाया। छात्रा जब होश में आई तो उसने सारी बात बताई। उसे उपचार के लिए परिजनों की ओर से एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। थाने में पीड़िता के परिजनों की ओर से चार नामजद एवं दो अज्ञात युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक आर्य के हवाले से मीडिया में बताया गया है कि इस मामले में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं एवं पोक्सो अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुख्य आरोपी के साथ दो अभियुक्तों को पुलिस हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ भी कर रही है।