बलिया में इस विधायक ने JCB से क्यों उखड़वाई सड़क?

Mon, Dec 23, 2019 11:22 PM

उत्तर प्रदेश के बलिया में बैरिया से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने खराब सड़कों को लेकर एक ऐसा कदम उठाया है, जिसके बाद से इनकी चर्चा हर ओर हो रही है। सुरेंद्र सिंह को जब इस बात की शिकायत मिली कि यहां महाराज बाबा - चिरैया मोड़ा मार्ग पर मानक के अनुरूप सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है तो वे तुरंत वहां पहुंच गए। उन्होंने जेसीबी मशीन से बन रही सड़क को उखड़वा दिया। साथ ही विधायक ने संबंधित विभाग के अभियंताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सड़क का निर्माण मानक के अनुरूप नहीं किया जाता है, तो वे गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क के निर्माण के लिए 23 लाख आवंटित किए गए हैं। खबरों के मुताबिक मिल्की गांव होते हुए चकिया तक जाने वाले मार्ग पर यहां ठेकेदारों द्वारा कम मात्रा में गिट्टी डालकर और मोरंग के बदले मिट्टी डालकर सड़क बनवाई जा रही थी। इस बात की शिकायत ग्रामीणों ने विधायक सुरेंद्र सिंह से कर दी। इसके बाद विधायक सुरेंद्र सिंह मिल्की गांव पहुंच गए। वहां उन्होंने सड़क का पहले निरीक्षण किया। इसके बाद जब उन्हें ग्रामीणों की शिकायत सही दिखी तो उन्होंने जेसीबी से सड़क को उखड़वा दिया।

उन्होंने कहा कि उनके इलाके में मानक के विपरीत काम हो, वे यह सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के नाम पर लूट बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और गांव के लोग भी मौजूद थे। विधायक ने कहा कि उनकी जवाबदेही जनता के प्रति है, ना कि ठेकेदारों और इंजीनियरों के प्रति।