गाजीपुर: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का महापंचायत, सम्मान-स्वाभिमान के लिए एक मंच पर आने का किया आह्वाहन

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में आज अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा (युवा) का 48 वां महापंचायत ब्लाक के साधापुर गांव के शिव मंदिर परिसर में सम्पन हुई. इस महापंचायत में वक्ताओं ने संगठन की मजबूती पर जोर दिया. सभा को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव कौशलेन्द्र सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है अपने मान सम्मान स्वभिमान की रक्षा के लिये एक मंच पर आने कि जरूरत है जिससे अपने वजूद को कायम रखा जा सके.

कार्यक्रम की शुरुआत चित्र पर पुष्प अर्पित और दिप प्रज्जवलित कर हुई जिसमें मुख अतिथि ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचन्द्र जी और महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्प अर्पित किए. इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि समाज के दुःख में भागीदारी निभाएं, यही क्षत्रिय समाज का दायित्व है.

img

सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संगठन मंत्री विक्रांत सिंह ने कहा कि शौर्य पराक्रम का परचम लहराए और प्रभु श्रीरामचन्द्र व महाराणा प्रताप के आदर्शों व उनके कृतियों को आगे बढ़ाने का काम करें. इतना ही नहीं विक्रांत सिंह ने दहेज़ जैसी कुप्रथा को समाज से ख़त्म करने की अपील की. सभा को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक चिलकहर रामइकबाल सिंह ने कहा कि  देश कि आबोहवा अब बदल चुकी है हमने जो क्षत्रिय भाईयो को एक करने कि मसाल जलाई है जल्द हि हम सभी एक मंच पर एकता कि मिशाल पेश करेंगे. 

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र प्रताप सिंह, प्रदेश व जिला संरक्षक नीलू सिंह, जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह, राकेश सिंह, अभिजीत सिंह, भूपेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, अमित सिंह, भोला सिंह, बृजभान सिंह, अनुराग सिंह, आर्यन सिंह सिट्ट, आशुतोष सिंह प्रधान, अवधेश सिंह, पप्पू सिंह, अभय सिंह, अनिल सिंह, शशांक सिंह रिशू, राहुल सिंह, रितेश सिंह मृदुल, नीलू सिंह मण्डल उपाध्यक्ष, अम्बिका सिंह, सचिच्तानंद सिंह, दयाशंकर सिंह, शेषनाथ सिंह, नागेन्द्र सिंह, आदि लोग मौजूद रहे. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राकेश सिंह और कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजक अविनाश सिंह ने किया. 

No photo description available.