अब ईरान भी कर सकता है पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक

Tue, Mar 5, 2019 12:25 PM

 

अपने देश में हुए आतंकी हमले के बाद जिस तरीके से भारत ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बीते 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक किया है, उसके बाद ईरान ने भी पाकिस्तान को इसी तरह के स्ट्राइक की धमकी दे दी है। ईरान के नेताओं और वहां की सेना ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान जल्द-से-जल्द अपने यहां फल-फूल रहे आतंकवादी संगठनों का खात्मा करे। यदि वह ऐसा करने में असफल रहता है तो उसके खिलाफ एयर स्ट्राइक जैसा कदम सेना उठा सकती है। 

ईरानी सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी ने पाकिस्तान सरकार को कहा है कि मेरा पाकिस्तान से यही सवाल है कि क्या अब कोई भी आपका पड़ोसी देश बचा है, जहां आपको अशांति नहीं फैलानी है? आपके पास परमाणु बम हैं, लेकिन आप सैकड़ों की तादाद में मौजूद अपने यहां आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कुछ नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान को साफ कहा है कि वह अब ईरान के सब्र का इम्तिहान न ले। 

गौरतलब है कि बलूचिस्तान सीमा के पास हुए एक आत्मघाती हमले में बीते 13 फरवरी को ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के भी 27 जवानों को अपनी शहादत देनी पड़ी थी। इसके अगले दिन भारत के श्रीनगर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में भारतीय सेना के 40 जवानों को अपनी शहादत देनी पड़ी थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया। ईरान की ओर से भी धमकी मिलने के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है।