इसने बढ़ा दी नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता

Thu, Mar 14, 2019 5:00 PM

पुलवामा आतंकी हमले के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों के ठिकानों पर किए गए एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा देखा गया है। सीवोटर-आईएएनएस स्टेट ऑफ द नेशन ओपिनियन पोल ने यह बताया गया है कि इस वर्ष की शुरुआत में 1 जनवरी को जहां 36 फ़ीसदी लोग दोबारा प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी को देखना चाहते थे, वहीं 7 मार्च को यह 51 प्रतिशत हो गया। 

इसके अलावा अप्रूवल रेटिंग में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। इस वर्ष की शुरुआत में नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग 32 फ़ीसदी थी, लेकिन एयर स्ट्राइक के बाद 7 मार्च को यह अप्रूवल रेटिंग 62 फीसदी तक पहुंच गयी। जानकारों का कहना है कि 1 जनवरी से 7 मार्च के बीच दो महत्वपूर्ण घटनाएं हुईं।

एक तो आम बजट पेश किया गया और दूसरा बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्वारा एयर स्ट्राइक किया गया। जानकारों का यह भी मानना है कि बालाकोट में किए गए स्ट्राइक का फायदा मोदी सरकार को अधिक मिला है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में गिरावट आई है। साल की शुरुआत में उनकी अप्रूवल रेटिंग 23 फीसदी थी, जो 7 मार्च को घटकर 8 फीसदी तक पहुंच गई थी।