...तो वाराणसी में होने वाला है मोदी V/s प्रियंका?

Sun, Apr 14, 2019 3:59 PM

जब से प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में उतरी हैं और उन्होंने कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार का बिगूल फूंका है, तब से उनकी ऊर्जा से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा की एक नयी लहर दौड़ गई है। भले ही चुनाव प्रचार में व्यस्त होने का हवाला देकर अब तक कांग्रेस प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की बात से इनकार कर रही हो, मगर सूत्रों के मुताबिक प्रियंका के चुनाव लड़ने का ऐलान होने वाला है। वह भी वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने भी इस बारे में यही कहा था कि प्रियंका चाहेंगी तो चुनाव लड़ सकती हैं। प्रियंका ने भी रायबरेली से चुनाव लड़ने की बात से इनकार करते वक्त नाम बनारस का ही लिया था। उन्होंने जो हाल ही में बोट यात्रा की थी, वह भी प्रयागराज से शुरू होकर बनारस में ही खत्म हुई थी। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें मीडिया में सामने आ रही हैं कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन की अंतिम तारीख को कांग्रेस की ओर से इस बारे में घोषणा की जा सकती है।

संभव है कि प्रियंका वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे, क्योंकि इस बार कांग्रेस वाराणसी से किसी मजबूत प्रत्याशी को ही मोदी के खिलाफ उतारना चाहती है। ऐसे में प्रियंका के अलावा उसे और कोई चेहरा यहां से समझ नहीं आता, जो मोदी को टक्कर दे सके। प्रियंका गांधी के समर्थक भी चाहते हैं कि प्रियंका गांधी चुनाव लड़ें। प्रियंका ने इस बारे में पहले कहा भी था कि पार्टी जो भी फैसला लेगी, वह उन्हें मंजूर होगा। अब सभी को पार्टी के फैसले का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि यदि ऐसा होता है तो वाराणसी का मुकाबला इस बार और दिलचस्प हो जायेगा।