अमेरिका ने भारत को दिया झटका, कहा पाकिस्तान में कोई एफ-16 गायब नहीं

नई दिल्ली 

फरवरी में हुए एयर स्ट्राइक को लेकर अमेरिका ने भारत को झटका दिया है। अमेरिकी न्यूज़ पब्लिकेशन 'फॉरेन पॉलिसी' ने एक रिपोर्ट में अमेरिकी रक्षाधिकारियों के हवाले से दावा किया है कि भारत का फरवरी में हुए संघर्ष के दौरान अपने लड़ाकू विमान से पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने का दावा गलत हो सकता है। 

गुरुवार को प्रकाशित अमेरिकी पत्रिका का कहना है कि पाकिस्तान के पास जितने एफ-16 लड़ाकू विमान थे उनमें से कोई भी लापता नहीं है और उनमें से किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 

अमेरिका ने भारत को दिया झटका, कहा- गिनती में पूरे मिले पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट

फॉरन पॉलिसी मैगजीन के अनुसार, पाकिस्तान ने अमेरिका को अपने यहां आकर एफ-16 विमानों की गिनती करने का न्योता दिया था। गुरुवार को मैगजीन में लारा सेलीगमन की छपी रिपोर्ट में कहा गया, 'अमेरिका ने गिनती में पाकिस्तान को उसकी तरफ से दिए सभी एफ-16 विमान वहां मौजूद पाए।  इससे भारत के पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान के मार गिराए जाने के दावे पर सवाल उठने लगे हैं। 

मालूम हो कि, भारत ने 28 फरवरी को पाकिस्तानी एफ-16 द्वारा दागी गई एएमआरएएएम मिसाइल के टुकड़े दिखाए थे जो इस बात की पुष्टि करते हैं कि पाकिस्तान ने कश्मीर में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए हवाई हमले के दौरान अमेरिकी निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान को तैनात किया था।

Image may contain: 2 people