बाबा साहब को याद कर दलित समाज के उत्थान की अपील की

वाराणसी 

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जन कल्याण एवं उत्थान समिति के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने बाबा साहब के जन्मदिन पर उन्हें  याद किया। सिद्धार्थ गौतम सभागार सुसुवाही में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए समिति के संरक्षक सोमारू प्रधान जिला विद्यालय निरीक्षक जमुनापार इलाहाबाद ने कहा कि बाबा साहब ने दलितों पिछड़ों, शोषित के उत्थान के लिए संवैधानिक व्यवस्था प्रदान की। कार्यक्रम को आकाशवाणी वाराणसी के पूर्व के निदेशक श्री राम ने संबोधित करते हुए  बाबा साहब के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम को समिति के अध्यक्ष डॉ एस के भारतीय ने भी संबोधित किया उन्होंने भीमराव अंबेडकर को कानून विद बताते हुए कहा कि तमाम मुसीबतों के बावजूद उन्होंने अपना अध्ययन जारी रखा उसी के परिणाम स्वरूप भारतीय संविधान की रचना की गई। कार्यक्रम को, राजेंद्र प्रसाद, डॉक्टर रतन, मनसा, आर जी राम ने भी संबोधित किया।

इसके पूर्व बाबा साहब के जन्मदिन पर शोभायात्रा भी निकाली गई। शोभायात्रा सुसुवाही से होते हुए धर्मवीर नगर ,विश्वकर्मा नगर सहित कई कालोनियों में चक्रमण की।शोभा यात्रा के दौरान वाहन पर भीमराव अंबेडकर के चित्र के साथ ही उनके संदेश भी बैनर के माध्यम से प्रदर्शित किए गए थे। इस दौरान यहां पर शोभायात्रा में श्याम सुंदरी सुषमा उर्मिला रानी निगम बिंदा देवी लक्ष्मी सरिता मंजू प्रमिला सहित भारी संख्या में महिलाएं पुरुष शामिल थे।

No photo description available.