मोदी के कार्यकाल के दौरान भारत सबसे मजबूत: ट्रंप

Sun, Sep 22, 2019 11:07 PM

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका दौरे के दौरान ह्यूस्टन में अभी-अभी विशाल ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में जनसैलाब को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफों के पुल बांध दिये। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ट्रंप का नाम दुनिया में हर कोई इंसान जानता है। उन्होंने अपनी मेहनत से अपना नाम बनाया है। साथ ही पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अबकी बार ट्रंप सरकार।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप को लेकर स्टेडियम में मौजूद विशाल भारतीय जनसमूह की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2007 में आपने अपने परिवार से मुझे मिलाया, आज मुझे मौका मिला है आपको अपने परिवार से मिलाने का। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि व्हाइट हाउस में भारत के सच्चे मित्र हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि दुनिया की राजनीति में सबसे बड़ा वजूद ट्रंप का ही है। उनमें अपनापन नजर आता है। ट्रंप ने भी इस दौरान संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में आकर वे खुद को रोमांचित महसूस कर रहे हैं। भारत में मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यहां 50 हजार लोगों के बीच आकर मैं खुद को खुशनसीब महसूस कर रहा हूं। ट्रंप ने मोदी को जीत की बधाई भी दी।

ट्रंप ने कहा कि भारत अमेरिका का सबसे अच्छा दोस्त है। हम भारत को बहुत प्यार करते हैं। इस कार्यक्रम में मोदी के साथ होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। भारत और अमेरिका के साझा सपने हैं। दोनों का साथ में भविष्य उज्जवल है। साथ ही ट्रंप ने यह भी कहा कि प्रवासी भारतीयों पर हमें बहुत गर्व है। इस वक्त भारत और अमेरिका के बीच रिश्ता सबसे मजबूत है। मोदी के कार्यकाल के दौरान दुनिया भारत को सबसे मजबूत भारत के रूप में देख रही है।

ट्रंप ने इस दौरान अमेरिका में बेरोजगारी घटाने की बात कहते हुए अपनी भी सरकार की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि हर दिन 1.4 लोग अमेरिका में मध्यम वर्ग से ऊपर उठे हैं। अमेरिका में हर दिन अर्थव्यवस्था नये रिकाॅर्ड बना रही है। ट्रंप ने कहा कि मोदी राज में 30 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकाले जा चुके हैं।