कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश यादव ने फिर से साधा योगी सरकार पर निशाना

Fri, Jan 31, 2020 11:40 PM

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार पर सूबे में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर जोरदार हमला बोला है। कार्यवाहक डीजीपी की नियुक्ति को लेकर इस बार अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव पद पर भी कार्यवाहक से ही काम चलाया जा रहा है।

पूर्व सीएम ने कहा कि एसीपी पद पर भी अब तक प्रदेश सरकार नियुक्ति कर पाने में नाकाम रही है। जो कसर बची थी अब डीजीपी से भी वह पूरी कर दी गयी है। अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि डीजीपी जैसे पद पर भी एक कार्यवाहक मुखिया को कमान सौंपी गई है। ऐसे में आखिर प्रदेश में अपराधियों के हौंसले बुलंद क्यों न हों?

अखिलेश यादव ने कहा कि इस वक्त यूपी में कानून-व्यवस्था की हालत बेहद दयनीय हो गई है। यहां का तो प्रशासनिक तंत्र पूरी तरह से पंगु ही हो गया है। जितनी भी परियोजनाएं हैं, वे पिछड़ती जा रही हैं। सरकार तो दावा कर रही है कि उसने 103 अपराधियों का मार गिराया है। ऐसे में मेरा राज्य सरकार से यह सवाल है कि यदि ऐसा हुआ है तो फिर सूबे में अपराध कम होने का नाम आखिर क्यों नहीं ले रहे हैं?