एमपी में भाजपा को बड़ा झटका, अपने ही विधायक ने किया CAA का विरोध

Tue, Jan 28, 2020 10:35 PM

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जहां विपक्षी पार्टियां विरोध मैं उतरी हुई हैं, वहीं मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के ही एक विधायक ने पार्टी को जोरदार झटका देते हुए इसका विरोध किया है। मध्य प्रदेश के मैहर क्षेत्र से विधायक नारायण त्रिपाठी ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि इसकी वजह से देश में गृहयुद्ध जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसकी आड़ में देश को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश की जा रही है।

अपनी ही पार्टी पर तंज कसते हुए विधायक ने यह भी कहा कि भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान को भाजपा को फाड़ कर फेंक देना चाहिए। उसे अपना ही संविधान बना कर देश को चलाना चाहिए। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए त्रिपाठी ने कहा कि यह केवल उनके क्षेत्र यानी की मेहर की ही यह स्थिति नहीं है। आज देश के हर गली-मोहल्ले में CAA की वजह से गृहयुद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है, जो देश के लिए आगे घातक साबित होने वाली है।

त्रिपाठी ने कहा कि इसी वजह से उन्होंने CAA का विरोध करना शुरू कर दिया है। भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि न तो उनका कांग्रेस में जाने का कोई मन है और न ही भाजपा को छोड़ने का इरादा। यह उनका व्यक्तिगत मत है। जो उन्होंने अनुभव किया है, वही बताया है।