जारी हुआ 'आप' का चुनावी घोषणापत्र, जानिए क्या-क्या देने वाले हैं केजरीवाल?

Tue, Feb 4, 2020 7:37 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के चुनावी घोषणापत्र को जारी कर दिया है। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस दौरान कहा कि यह घोषणापत्र दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वह विजन है, जो उन्होंने दिल्ली के भविष्य के लिए देख रखा है। सिसोदिया ने यह भी कहा कि दिल्ली का हर आम आदमी गरिमापूर्ण जिंदगी गुजर-बसर करे, यही आम आदमी पार्टी का लक्ष्य है और इसी के प्रति आम आदमी पार्टी संकल्पित भी है।

अपने चुनावी घोषणापत्र में आम आदमी पार्टी ने स्वराज बिल लाने का ऐलान किया है। साथ ही अगले पांच वर्षों के दौरान आप ने 10 लाख बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराये जाने का भी ऐलान अपने चुनावी घोषणापत्र में किया है। सिसोदिया ने घोषणापत्र को जारी किये जाने के दौरान कहा कि दिल्ली में दोबारा केजरीवाल की सरकार बनने के बाद यहां के सरकारी स्कूलों में देशप्रेम पर भी एक पाठ्यक्रम लाया जायेगा। इससे बच्चों को अपनी सेना और अपने देश के मूल तत्व से प्रेम होगा।

अपने चुनावी घोषणापत्र में आम आदमी पार्टी ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की तरह चैबीसों घंटे यहां बाजार के खुला रखने के प्रति भी अपनी सरकार के संकल्पित होने की बात कही है। जनलोकपाल बिल को पास करवाने के प्रति केजरीवाल की सरकार संघर्षरत रहेगी, यह भी ऐलान आप ने अपने घोषणापत्र में किया है। साथ ही मेट्रो का दायरा 500 किलोमीटर से अधिक बढ़ाने की घोषणा के साथ यमुना रिवर साइड का विकास करने का भी वादा अपने घोषणापत्र में किया है।