जल्द हो सकता है रणजीत बच्चन हत्याकांड का खुलासा, चार संदिग्ध हिरासत में

Tue, Feb 4, 2020 7:46 PM

उत्तर प्रदेश पुलिस अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन हत्याकांड के खुलासे के बेहद नजदीक पहुंच गई है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक चार संदिग्ध पुलिस हिरासत में लिये जा चुके हैं और बताया जा रहा है कि व्यक्तिगत कारणों से रणजीत बच्चन की हत्या की गई है। हालांकि, अब भी इस मामले में पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान आने का इंतजार है।

गौरतलब है कि रणजीत बच्चन की हत्या राजधानी लखनऊ के सबसे पाॅश माने जाने वाले इलाके हजरतगंज में बीते रविवार को सुबह में उस वक्त कर दी गई थी, जब वे सुबह की सैर करने के लिए निकले हुए थे। हमलावरों ने उन्हें बेहद नजदीक से गोली मारी थी और अधिक खून बह जाने की वजह से उनकी मौत हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को दो हत्यारे नजर आये थे और इसके तुरंत बाद इनकी तस्वीरें पुलिस की ओर से जारी कर दी गई थीं।

पुलिस ने ई-मेल आईडी और फोन नंबर जारी करते हुए इन पर सूचना देने के लिए कहा था और सूचना देने वालों का नाम व पहचान गुप्त रखे जाने की भी बात कही थी। जिस वक्त रणजीत को गोली मारी गई, उसी दौरान फायरिंग में उनके मौसेरे भाई आदित्य भी घायल हुए थे। पुलिस उनसे भी पूछताछ में जुटी है। मीडिया में ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि रणजीत बच्चन का गोरखपुर में रह रही अपनी पहली पत्नी से भी कुछ विवाद चल रहा था।