गाजीपुर : लॉकडाउन में सक्रिय हुए देसी शराब के सौदागर, पुलिस ने दो जगहों पर ध्वस्त किया नेटवर्क

Fri, Apr 17, 2020 11:01 AM

गाजीपुर : पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है लेकिन शराब के सौदागरों को इसकी कोई परवाह नहीं है। गाजीपुर में देसी शराब का नेटवर्क और उसका कारोबार लॉकडाउन में भी फलता-फूलता लेकिन तभी खाकी की नजर इसपर पड़ गई। गाजीपुर पुलिस ने अलग-अलग अभियान चलाकर जिले में दो जगहों से देसी शराब बनाने वालों और इसके तस्करों को पकड़ा है। इनके पास से देसी शराब बरामद हुई है। इसके अलावा कई लीटर शराब बनाने की सामग्री भी जब्त कर नष्ट की गई है। 

पहला मामला जमानियां कोतवाली क्षेत्र में पड़ने वाले करमहरी जंगल का है। यहां प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मारा देसी शराब के नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। मौके पर भट्टी से शराब बनाने नंदबिहारी चौधरी को 20 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण के साथ गिरफ्तार किया गया है। मौके पर मिले 200 लीटर लहन को भी नष्ट कराया गया है। साथ ही शराब भट्टी को भी ध्वस्त किया गया है। 

इस छापेमारी और गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसएचओ राजीव कुमार सिंह के साथ आबकारी निरीक्षक राजकिशोर सिंह, सुनील कुमार तिवारी, मंगल यादव, बलवंत सिंह, रत्नेश कुमार, गोविंद निर्मल, प्रवेश कुमार शामिल रहे।

दूसरा मामला नंदगंज थाना क्षेत्र का है। यहां पर मुखबिर ने अवैध शराब निर्माण की सूचना दी थी। इसके बाद थाना प्रभारी राजेश कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी को अंजाम दिया। ढेलवा चौखडिया गांव में रामू राम बिंद के मकान पर देसी शराब का निर्माण होते पकड़ा गया। यहां 120 लीटर अवैध देसी शराब और 12 क्विंटल लहन बरामद हुआ। इस संबंध में दो अभियुक्तों रामनाथ उर्फ मुंसफ बिंद और सतिराम बिंद को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 4 अन्य की तलाश है। 

इस छापेमारी टीम में गिरफ्तारी और बरामदगी करने वालों में एसओ राजेश त्रिपाठी के साथ श्री बलवंता, रामजीत यादव, कासिम सिद्दिकी, विनय कुमार, विनीत और पूजा शामिल रहे।