झांसी पैदल जा रहे भूखे प्रवासी मजदूरों को खाना लेकर पहुंचे सिद्धार्थ

Fri, Apr 17, 2020 6:53 PM

गाजीपुर 
लॉक डाउन के कारण सुहवल गाँव के शिवाला के पास स्थित शिव मंदिर के बगल मे पिछले एक महीने से झांसी पैदल जा रहे प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं । ये ऐसे मजदूर हैं जो रोज कमाते हैं और उसी कमाई से खाना खाते हैं । ऐसे में उन्हें भोजन की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था । जब इस बात की जानकारी युवा समाजसेवी सिद्धार्थ को हुई तो वे तुरंत अपनी टीम के साथ भोजन लेकर उनके पास पहुँच गए । बता दें कि सिद्धार्थ अपनी टीम के युवा साथियों संग गुरुवार को झांसी के 52 प्रवासी मजदूरों को भोजन के बंद पैकेट लेकर पहुंचे और उन्हें खाना खिलाया । 

मालूम हो कि सिद्धार्थ ने उनकी होने वाली समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और जल्दी ही हल करने का आश्वासन दिया । साथ ही उन्हें ज़रूरत के मुताबिक खाद्यान , भोजन उपलब्ध कराने की बात भी कही । इतना ही नहीं बल्कि सिद्धार्थ ने लॉक डाउन और सोश्ल डिस्टैंसिंग का पालन करने और अपने चेहरे को मास्क या किसी अन्य कपड़े से हमेशा ढके रहने को कहा ताकि इस महमारी के दौर में वे खुद को सुरक्षित रख सके ।

इसके अलावा सिद्धार्थ राय ने अपने युवा सहयोगियों संग स्थानीय पावर हाउस, शिवाला मार्गों के किनारे जगह-जगह कुल 48 अन्य जरूरत मन्द लोगों को भी भोजन उपलब्ध कराया । इस अवसर पर विनोद गुप्ता, अभिषेक राय,छोटू राय, अनमोल श्रीवास्तव, हिमांशू राय आदि मौजूद रहे ।