spot_img

यूपी के इस शहर की मशहूर मिठाई का मुरीद है अंबानी परिवार, हेलीकॉप्टर से स्पेशल मंगवाते हैं मुंबई

हिन्दुस्तान का सबसे अमीर शख्स होने के नाते अंबानी परिवार का सुर्खियों में बने रहना लाजमी है। आजकल विपक्ष द्वारा नरेन्द्र मोदी सरकार को अंबानी परिवार का करीबी बताया जाने लगा है जिससे अंबानी परिवार की चर्चा देश के हर तबकें में हो रही है। आज देश का हर नागरिक मुकेश अंबानी के परिवार की पसंद, ना पसंद, दिनचर्या, खर्चे आदि के बारे में जानना चाहता है।

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव की मिठाई अंबानी परिवार के बीच खासी पसंद की जाती है इसलिए इस गांव की यह मिठाई अंबानी परिवार के लिए विशेष रूप हेलिकॉप्टर से पहुचायी जाती है। मिठाई लेने के लिए शाहजहांपुर के करीब रोजा गांव में स्थित थर्मल पॉवर प्लांट में अंबानी प्राईवेट हेलिकॉप्टर लैंड करता है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रदेश के इस छोटे से गांव तिलहर की मिठाई लोगों को लुभा रही है। दूध से बनने वाली यह मिठाई लौंज यहाँ कई सालों से तैयार की जा रही है। यह मिठाई मध्य भारत के कलाकंद की तरह ही दूध को उबालकर बनाई जाती है जो अंबानी परिवार की बहू टीना अंबानी को पहली बार खाने के बाद से ही बेहद पसंद है। अंबानी परिवार इस मिठाई को अपने निजी हेलीकॉप्टर से मगवाता है।

तिलहर स्थित आर्य मिष्ठान भंडार के मालिक सत्यप्रकार आर्य मीडिया से बात करते हुए बताते हैं कि दूध से बनी तिलहर की लौज मिठाई लखनऊ, बरेली समेत दिल्ली तक के लोगों के बीच खासी प्रसिद्ध है। तिलहर हाईवे से गुजरने वाले यात्री लौज मिठाई खाने के लिए अक्सर यहाँ आते रहते हैं। शाहजहांपुर के करीब रोजा गांव में अंबानी का थर्मल पॉवर प्लांट स्थित है इसलिए यहां अंबानी परिवार का आना जाना लगा रहता है। कई साल पूर्व में एक कार्यक्रम के दौरान पहली बार यह मिठाई अंबानी परिवार तक पहुँची थी तभी से अंबानी परिवार के बीच यह मिठाई खासी पसंद की जाती है। लौज मिठाई बनाने के लिए शक्कर के अलावा अन्य जरूरी ड्राई फ्रूट अंबानी परिवार खुद ही भेजता है।

Must Read

Related Articles