spot_img

यूपी के इस शहर की सड़कों के लिए निर्गत हुए 2 करोड़ 99 लाख 78 हजार रुपए, यातायात में मिलेगी राहत

प्रयागराज की कुल 386 छोटी बड़ी सड़कों के गड्ढे भरने के लिए शासन से बजट की माँग की गई थी, अब बरसात से पहले प्रयागराज की इन सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए शासन द्वारा लोक निर्माण विभाग 2 करोड़ 99 लाख 78 हजार रुपए दिए गए हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा एक सप्ताह के भीतर ही इन सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए काम शुरू कर दिया जाएगा।

अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि शहर, गंगापार और यमुनापार की सड़कें बहुत जल्द गड्ढा मुक्त की जाएँगी,। गड्ढा मुक्त करने के लिए 386 सड़कों को चिन्हित किया गया है और शासन द्वारा इस काम को पूरा करने की तिथि 30 जून निर्धारित की गई है। फिलहाल नगर निगम द्वारा सिविल लाइंस स्थित लोक निर्माण विभाग की दो सड़कों को ठीक करने का काम किया जा रहा है इसके साथ ही महात्मा गांधी मार्ग और सरदार पटेल मार्ग के डिवाइडरों की पेंटिंग भी नगर निगम द्वारा ही की जा रही है; नगर निगम इन दोनों सड़कों पर मार्किंग भी कराएगा।

निदेशक नगर विकास शकुंतला गौतम ने बीते शुक्रवार को दोनों सड़कों का निरीक्षण करने पहुँची थी निरीक्षण के दौरान उन्होंने महात्मा गांधी मार्ग के टूटे डिवाइडर को ठीक किए बगैर पेंटिंग कराने को लेकर नगर निगम से नाराजगी भी जाहिर की थी लेकिन लोक निर्माण विभाग की सड़कों के डिवाइडरों की पेंटिंग और मार्किंग को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा।

Must Read

Related Articles