spot_img

गुजरात के इस शहर के लिए शुरू हुई एक ट्रेन, प्रतापगढ़ के लोगों की दूर होंगी समस्याएँ!

पहली बार उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से गुजरात के सूरत शहर के ट्रेन का संचालन होने जा रहा है। इस ट्रेन के संचालन से पहले प्रतापगढ़ जनपद के लोगों को सूरत जाने के लिए वाराणसी, लखनऊ या फिर प्रयागराज से ट्रेन पकड़ना पड़ता था, जिससे यात्रियों को अतिरिक्त खर्च के बावजूद भी यात्रा में अधिक समय गवांना पड़ता था इसलिए काफी लंबे समय से प्रतापगढ़ से सूरत जाने वाले यात्री सूरत के लिए एक ट्रेन के संचालन की माँग कर रहे थे; अब रेलवे ने यात्रियों की माँग को देखते हुए इस ट्रेन के संचालन का फैसला लिया है।

मुंबई सेंट्रल-बनारस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के माध्यम से प्रतापगढ़ के लोगों को सूरत जाने में बहुत आसानी होगी साथ मुम्बई और वाराणसी जाने के लिए भी यह एक अतिरिक्त ट्रेन होगी। यह ट्रेन 25 मई को मुम्बई सेंट्रल से चलकर सूरत से होते हुए 27 मई को सुबह 7.30 बजे प्रतापगढ़ जंक्शन पहुँचेगी और फिर वहां से वाराणसी के लिए रवाना होगी।

वापसी के समय यह ट्रेन वाराणसी से दोपहर में 2 बजकर 30 मिनट पर चलकर शाम को 5 बजकर 15 मिनट पर प्रतापगढ़ जंक्शन पर पहुंचेगी और फिर वहाँ से मुम्बई सेंट्रल के लिए रवाना होगी। रास्ते में यह ट्रेन बोरीवली, वापी, सूरत, बडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, आगरा फोर्ट, टुंडला, शिकोहाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, जंघई और भदोही आदि स्टेशनों पर रूकेगी।

Must Read

Related Articles