spot_img

बेतहासा गर्मी से प्रदेश की जनता को मिलेगी राहत, इन जनपदों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

बेतहासा गर्मी से परेशान उत्तर प्रदेश की लोगों को मौसम विभाग ने राहत भरी खबर सुनाई है, मौसम विभाग का अनुमान है कि 1-2 दिनों के भीतर उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा बारिश को लेकर उत्तर प्रदेश के 14 जनपदों में येलो अलर्ट तथा 7 जनपदों में रेड अलर्ट कुल मिलाकर 21 जनपदों अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार 31 तारीख को उत्तर प्रदेश के इन सभी जनपदों में बारिश होने की भरपूर संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर राजधानी लखनऊ के आसपास के इलाकों में रविवार को अलर्ट जारी किया था चेतावनी के अनुसार राजधानी लखनऊ से सटे जनपदों में देर रात बिजली चमकने के साथ ही तेज बरसात हुई है।

मौसम विभाग द्वारा कुशीनगर, महाराजगंज, बिजनौर, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, बाराबंकी, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, जौनपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, अयोध्या आदि जनपदों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, सीतापुर, बहराइच श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर आदि कुल 7 जनपदों में 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ ही तेज गरज के साथ बारिश होने की पूरी संभावना जताई है।

Must Read

Related Articles