spot_img

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक दौरान किस सड़क को फोर लेन करने के दिए निर्देश? खर्च किए जाएंगे 393 करोड़ रुपए

बीते सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने गोरखनाथ मंदिर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की, समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पैडलेगंज से फिराक गोरखपुरी चौराहे तक की सड़क को फोर लेन बनाने के निर्देश दिए। इस सड़क के चौड़ा बन जाने के बाद इस सड़क से गुजरने वाले यात्रियों को बार बार जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा साथ ही इस सड़क पर होने वाले हादसों में भी कमी आएगी।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा के लिए एक बैठक की जिसमें पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत देवरिया बाईपास को फोर लेन बनाने के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लिया गया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री जी को बताया कि इस परियोजना के लिए 393 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है; इस सड़क पर अंडरग्राउंड बिजली के तार बिछाये जाएंगे साथ ही सड़क पर ऑर्नामेंटल लाइट भी लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जानकारी लेकर उन्हें निर्देशित किया कि नौकायन से देवरिया बाईपास तक की सड़क को फोर लेन बनाने के लिए जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जाए। गौरतलब है कि योगी आदित्य नाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही जहाँ गोरखपुर में लगातार नई सड़कों का निर्माण हो रहा है तो वहीं कई पुरानी सड़कों के मरम्मत और चौड़ी करण का अभियान भी चल रहा है ताकि गोरखपुर आने वाले पर्यटकों और वहाँ के निवासियों को बेहतर सड़क यात्रा मुहैया कराई जा सके।

Must Read

Related Articles