spot_img

इस शहर के तीन बस अड्डों पर मिलेगी फ्री वाई-फाई की सुविधा, चलेंगी 1100 नई इलेक्ट्रिक बसें

प्रदेश में बेहतरीन सड़कों के निर्माण के साथ ही बसों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिससे कई जगहों पर नये बस अड्डों की जरूरत भी सरकार को महसूस हो रही है इसलिए पहले से मौजूद कई बस अड्डों को पुनर्निर्माण करने के साथ ही नये बस अड्डों का भी निर्माण किया जा रहा है। बहुत जल्द आगरा शहर में तीन नये बस अड्डों का निर्माण किया जाएगा ताकि नई इलेक्ट्रिक बसों को ठहरने का स्थान मिल सके और अधिक से अधिक यात्री बस सेवा का लाभ उठा सकें।

आगरा में बनने वाले तीन नये बस स्टैंडों पर यात्रियों के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध होगी साथ शहर में तकरीबन 1100 नई इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा जिनमें एसी बसें भी शामिल होंगी। आइएसबीटी का निरीक्षण करने पहुँचे MD आरपी सिंह ने अफसरों को स्टैंड की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया। आपको बता दें कि सरकार ने आगरा में तीन नये बस स्टैंडों का निर्माण करवाने के साथ ही प्रदेश के लगभग 17 पुराने बस अड्डों का कायाकल्प भी करवाने वाली है।

पूरी दुनिया में प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के सरकारें अनेकों प्रयास कर रही हैं; इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ जी की सरकार ने भी विशेष रूप इलेक्ट्रिक वाहनों के संचालन पर जोर दिया है। प्रदेश के कई बड़े शहरों में इलेक्ट्रिक और राजधानी लखनऊ में सीएनजी बसों का संचालन किया जा रहा है; इलेक्ट्रिक बसों की संख्या में बढ़ोतरी होने की वजह से सरकार ने बस अड्डों की जरूरत भी महसूस की है जिसके बाद अब बस अड्डों के निर्माण और कायाकल्प की बात सामने आ रही है।

Must Read

Related Articles