spot_img

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने पूरी की बोली प्रक्रिया, अब रामगढ़ताल में पर्यटकों को मिलेगी यह नई सुविधाएँ

गोरखपुर में स्थित रामगढ़ताल में पर्यटकों की संख्या बढ़ने के साथ ही उन्हें मिलने वाली सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जा रही है; बहुत जल्द रामगढ़ताल में पर्यटकों के लिए फ्लोटिंग रेस्टोरेंट एवं लग्जरी क्रूज का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा जहाँ पर्यटक क्रूज की सवारी और लजीज पकवानों का आनंद ले पाएँगे। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा बोली प्रक्रिया में भाग लेने वाली कंपनी के प्रस्तुतिकरण के आधार पर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट एवं क्रूज संचालन के लिए फर्म का चुनाव कर लिया गया है। सबसे अधिक बोली लगाकर अधिकार प्राप्त करने वाली कंपनी के बराबर किराया देकर कोई दूसरा फर्म भी क्रूज का संचालन कर सकता है। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए सबसे अधिक बोली लगाने वाली कंपनी के प्रस्तुतिकरण में खामियां पाए जाने के बाद बोली प्रक्रिया में दूसरे नंबर पर रही कंपनी को उसी किराए पर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट चलाने का अधिकार दे दिया गया।

ताल में लग्जरी क्रूज के संचालन के लिए मेसर्स राजकुमार राय द्वारा सर्वाधिक (हर महीने 7 लाख 41 हजार रुपये) में बोली लगाई गई है। बोली प्रक्रिया में भाग लेने वाली कंपनी डाइट फूड एंड फैशन प्राइवेट लिमिटेड ने 7 लाख 32 हजार, कांटिनेंटल डेवलपर्स ने 3 लाख 90 हजार व मीरा शुक्ला ने 3 लाख 27 हजार रुपया किराया देने का प्रस्ताव दिया था। प्रस्तुतिकरण से संतुष्ट होने के बाद मेसर्स राजकुमार राय को क्रूज के संचालन का अधिकार दे दिया गया और बाकी बची कंपनियों को भी सर्वाधिक बोली के बराबर किराया देकर क्रूज संचालित करने के लिए कहा गया है।

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए बोली प्रक्रिया में सबसे अधिक 4 लाख 52 रुपये की बोली लगाने वाली कंपनी नाइस बेकर्स के प्रस्तुतिकरण में कुछ खामियां पाए जाने की वजह से उसे फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के संचालन का अधिकार नहीं गया उसकी जगह पर 4 लाख 45 हजार की बोली लगाने वाली कंपनी लेकवर्स प्राइवेट लिमिटेड को यह अधिकार दे दिया गया। हालाँकि यह फर्म भी हर महीने 4 लाख 52 हजार 500 रुपए किराया देकर ही फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का संचालन करेगी।

लग्जरी क्रूज एवं फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के संचालन के लिए सबसे अधिक बोली लगाने वाली कंपनी को चुन लिया गया है और फर्म द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के गुणवत्ता की जांच भी कर ली गई है। बहुत जल्द रामगढ़ताल आने वाले पर्यटकों को लग्जरी क्रूज एवं फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की सुविधा मिलने लगेगी – प्रेम रंजन सिंह, उपाध्यक्ष, जीडीए।

Must Read

Related Articles