spot_img

बलिया से प्रयागराज तक मेमू ट्रेन का कल से शुरू होगा संचालन, रेलवे ने जारी किया समय सारणी

दो साल पहले कोरोना संक्रमण की वजह से रेलवे ने सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था; संक्रमण का दौर खत्म हो जाने के बाद धीरे-धीरे कई ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया बावजूद इसके कई ट्रेनों का संचालन आज तक नहीं शुरू हो सका है। यात्रियों की संख्या के अनुपात में ट्रेनों का संचालन नहीं होने की वजह से लोगों को बहुत परेशानियाँ हो रही थी इसलिए रेलवे ने कोरोना काल से पहले बलिया से प्रयागराज के बीच संचालित होने वाली मेमू ट्रेन का संचालन फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। यह मेमू ट्रेन प्रयागराज के रामबाग रेलवे स्टेशन (प्रयागराज सिटी स्‍टेशन) से बलिया के लिए संचालित की जाएगी।

संचालित होने वाली ट्रेनों की संख्या सीमित होने की वजह से परेशान यात्री लगातार इस ट्रेन के रूट का विस्तार करने की माँग कर रहे थे; यात्रियों की माँग को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा बलिया से वाराणसी के बीच संचालित हो रही बलिया-वाराणसी मेमू, ट्रेन संख्या 05169/05170 के रूट का विस्तार कर 27 जून से ट्रेन को प्रयागराज के रामबाग तक संचालित करने का फैसला लिया गया है। इस फैसले के साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेमू ट्रेन के संचालन का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।

प्रयागराज-बलिया मेमू अनारक्षित विशेष ट्रेन 27 जून को सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर बलिया से चलकर 9 बजकर 30 मिनट पर वाराणसी सिटी पहुँचेगी और दोपहर में 12 बजकर 55 मिनट पर प्रयागराज रामबाग स्टेशन पहुंचेगी। वापसी के समय यह ट्रेन प्रयागराज रामबाग स्टेशन से दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर चलकर शाम में 6 बजे वाराणसी पहुँचेगी और वहां से चलकर रात में 9 बजकर 40 मिनट पर बलिया पहुंचेगी।

Must Read

Related Articles