spot_img

गोरखपुर से हरिद्वार तक जाएगी यह स्पेशल, जानिए किन-किन स्टेशनों पर रूकेगी?

गर्मी की छुट्टियों में बद्रीनाथ, केदारनाथ और हरिद्वार जाने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं को बेहतर रेल यात्रा मुहैया कराने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा गोरखपुर से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होते हुए हरिद्वार के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की योजना है। केवल एक फेरे के लिए संचालित होने वाली इस स्पेशल ट्रेन के लिए रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। रेलवे बोर्ड ने सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉर्मेशन सिस्टम (सीआरआइएस) को इस स्पेशल ट्रेन की फीडिंग कर जल्द से जल्द बुकिंग शुरू करने के लिए निर्देशित किया है।

गोरखपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन, ट्रेन संख्या 05007 रविवार 19 जून को रात 9 बजकर 15 मिनट पर गोरखपुर से शुरू होगी तथा रात 9 बजकर 55 मिनट पर खलीलाबाद से, 10 बजकर 24 मिनट पर बस्ती से, 11 बजकर 15 मिनट पर मनकापुर से, 12 बजकर 10 मिनट पर गोण्डा से, 1 बजकर 45 मिनट पर बाराबंकी से और 3 बजकर 3 मिनट पर लखनऊ से होते हुए आगे के लिए रवाना होगी। यह स्पेशल ट्रेन 4 बजकर 34 मिनट पर हरदोई से, 5 बजकर 40 मिनट पर शाहजहाँपुर से, 6 बजकर 47 मिनट पर बरेली से, 7 बजकर 45 मिनट पर रामपुर से, 8 बजकर 38 मिनट पर मुरादाबाद से, 10 बजकर 25 मिनट पर नजीबाबाद से तथा 11 बजकर 17 मिनट पर लक्सर से चलकर सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर हरिद्वार पहुँचेगी।

गोरखपुर से संचालित होने वाली इस स्पेशल ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के नौ, स्लीपर के पांच और लगेज के दो कोच लगाए जाएंगे। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि इस स्पेशल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को निश्चित रूप से कोविड-19 के निर्धारित मानकों का पालन करना होगा। इस स्पेशल ट्रेन के संचालन से वेटिंग टिकट वाले तकरीबन 1 हजार यात्रियों की परेशानी दूर होगी। ट्रेनों में वेटिंग से परेशान यात्रियों को राहत देने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने कई प्रमुख ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट की मॉनिटरिंग करने के लिए अधिकारियों को भी तैनात किया है और कई ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियों को भी लगाया जा रहा है।

Must Read

Related Articles